एक शानदार यौन जीवन के लिए हर लड़की का नव-वर्ष संकल्प

New Year resolution for great sex life

इस समय हमारे जीवन का जो भी उद्देश्य हो, हम सदैव एक अच्छे यौन जीवन की कामना करते हैं। और जो हम नहीं करते वो है इसके लिए प्रयत्न करना, हम अपने संगी के कुछ करने की प्रतीक्षा करते हैं। यदि आपने अब तक कोई दृढ़ संकल्प नहीं लिया है तो आप इस उद्देश्य की ओर अग्रसर हो सकती हैं कि कैसे अपने यौन जीवन के स्तर एवं अनुभवों को बढ़ाएं। भरोसा कीजिए, अगर आप इस लक्ष्य को पा लेती हैं, तो आप और आपके संगी को कई गुना लाभ होगा।

विश्लेषण करिए

पिछले वर्ष आपके जीवन में क्या गलत हुआ था, उसे जानें। आपकी वर्तमान अवस्था यौन के क्षेत्र में क्या है और आप स्वयं को अगले वर्ष कहाँ पाना चाहते हैं, इसपर आत्मनिरीक्षण करें और अवगत रहें। कुछ महिलाओं को लगता है कि बिजलीसंचलित यंत्रों से दूर न रह पाने के कारण उन्हें शैया पर साथ रखने से उनका संबंध संगी से ख़राब हुआ है क्योंकि उनकी कामेच्छा को उचित ध्यान नहीं मिला। कुछ यौन-विशेषज्ञों का कहना है कि कई महिलाओं की ये शिकायत है कि उनके संगी को जी-स्पॉट उत्तेजना के बारे में जानकारी नहीं है, उन्हें यह तक नहीं पता कि वहाँ जाकर करना क्या होता है। देखिये कि इनमें से किसी का अनुभव आपको भी हुआ हो। अपने संगी से पूछिए कि वह नए साल में आपको क्या अतिरिक्त करते देखना चाहेगा।

खेल में डेट रहें – हमेशा

ये जान लें कि बाहर ऐसे बहुत से इस प्रतीक्षा में लगे हैं कि कब आप शयनकक्ष में कोई भूल करें और वे आपके संगी को बेहतर यौन परितोषण का लोभ देकर आपसे छीन लें। साथ ही, अपने संगी को ऐसा कोई बहाना न दें जिससे वो आपकी संभोग क्षमताओं को इसलिए गलत समझे क्योंकि आप उनकी पसंद-नापसंद से अवगत नहीं थीं। नए तरीकों की खोज करते रहें और शयनकक्ष में विविधता बनाए रखने के लिए उनका प्रयोग करते रहें। कमरे के वातावरण से, अपने रूप से माहौल तैयार करें व अपनी कामेच्छा को जगाएं। यदि आप अपने पिछले संबंधों में इस क्रिया में माहिर थीं भी, तब भी ध्यान रहे कि हर व्यक्ति अलग होता है और कोई आपसे बेहतर भी हो सकता है। इसलिए हर बार श्रेष्ठ प्रयास करें।

खरीदे और प्रयोग करे

उन नई वस्तुओं का प्रयोग करें जैसे संभोग के खिलौने, कम्पित्र, शिश्न का प्रतिरूप, गुड़िया, आँखों पर पट्टी, हथकड़ियाँ, खरगोश के कान, अंगवस्त्र, नितम्ब पेटी आदि। आप इस क्रिया को करते समय स्नेहक, कामोद्दीपक औषधि, सुगंधित निरोध, सुगंधित मोमबत्तियां एवं जलस्नान का प्रयोग कर सकते हैं। इससे अधिक – आप साथ में कामसूत्र की किताब पढ़ सकते हैं या कोई कामोद्दीपक चित्र देख सकते हैं (अगर आपको यह पसंद है) या कुछ नई यौन आसनों को खोज सकते हैं, और किसे पता आपको अधिक कामोत्तेजक प्रयास करना ही न पड़े। विविधता बनाए रखें और उनको आप तथा आपका नया संकल्प बहुत पसंद आएंगे।

 आवृत्ति

अपने प्रेम-मिलन की आवृत्ति को बढ़ाएं, पिछले वर्ष की तुलना में अपने तथा संगी की कामोत्तेजनाओं को संतुष्ट करने का अधिकाधिक प्रयास करें। यदि आप कामक्रिया के लिए बहुत थके हुए हैं, तो अपने संगी के साथ कुछ और अन्तरंग बातें करें – आप जानती हैं कि हर बार संभोग की आवश्यकता नहीं होती! दुलार करें, बातें करें, चुम्बन लें और जब भी मौका मिले थोड़ी शरारत करें!

Tags:

This post is also available in: English

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

© 2015-2016 An initiative by Web Empire

Log in with your credentials

Forgot your details?