वो दस बातें जो आपको सेक्स के बाद अपने पुरुष साथी से नहीं कहनी चाहिएं

Things You Should Never Say to Your Boyfriend After Sex

तो अब वो काम पूरा हो चूका है, आप अपने साथी के साथ, जिसने आपको खुश किया है, बिस्तर में पड़ी हैं। उसे अच्छा महसूस होता है और आप प्यार से उससे लिपट जाती हैं और शायद उसकी बाहों में लेटे हुए उसके कानो में कुछ फुसफुसाती हैं और वो सोच रहा होता है कि उसे कुछ देर पहले जैसा क्यों नहीं महसूस हो रहा है……. क्या गलत हुआ! हो सकता है आपके शब्द यें हों –

  1. “तुम्हारा लिंग छोटा/बड़ा/अपर्याप्त/कड़ा/गिलगिला है” यदि आप इस काम के बाद बिस्तर पर उसके कौशल और प्रदर्शन पर कमेंट करना चाह रही हैं तो अच्छा ये होगा कि आप अपनी असंतुष्टि की बात को प्रकट करने के लिए किसी कम रोमांटिक परिस्थिति की प्रतीक्षा करें। यदि आप उनकी तारिफ करना चाहती हैं तो ये बिल्कुल सही समय है, पर बच्चों की तरह लिपटकर नहीं।
  2. “तुम मेरे पूर्ववर्ती साथी जैसे हो” उसका सामान्यीकरण न करें, वो एक ख़ास पुरुष है जिसने आपको ख़ास महसूस कराया है। तो ये कहना छोड़ दें “मैंने सुना है कि पुरुष इसे इस तरीके से करते हैं” या ऐसी ही कोई बात। इस काम की तुलना करना या अपनी मित्रो के पुरुष साथियों से तुलना या अपने पूर्ववर्ती साथी से तुलना-नहीं……ये अपमानजनक है।
  3. अपने साथी को दूर धकेलना या जरूरत से ज्यादा चिपकना: पुरुष अक्सर संभोग के बाद एकांत चाहते हैं, तो अगर वो लेटकर सोना चाहते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें न कि उनके पीछे पड़ें “मेरी तरफ घूम जाओ” “अपनी आँखे खुली रखो” “अपना हाथ उस तरफ रखो”। यदि वो स्पर्श चाहते हैं और आग्रह करते हैं और अपना हाथ उस तरफ ले जाते हैं जहाँ आपको आरामदायक महसूस हो तो उन्हें अपना हाथ इस पर/इसके अंदर रखने दें।
  4. स्वयं को अनुचित लगने वाली गिरावट के स्तर की बातें करना: “तुम ऐसे बुरे कामुक पुरुष थे कि आज रात मैंने अपने को तुहारी वेश्या जैसा महसूस किया” या अपने को बढ़ती उम्र के कारण अपने को वेश्या कहना, ये मानते हुए कि ऐसा कहना आपको भविष्य में आपके बिस्तर में नवीनतम अनुभव को याद करके आनंद प्रदान करेगा, गलत है।
  5. इस काम के तुरंत बाद अपने दैनिक कार्यो की चर्चा करना: अपने आगामी कार्यो की सूची को दूर रखें, अपना फ़ोन साइलेंट मोड अपने बिस्तर से दूर रखें और वो सांसारिक बातें जो आप उनसे करना चाहती हैं, किसी दूसरे समय करें। आपको केवल अपने प्यार को जोशीला बनाना है तो उस क्षण का आनंद लें।
  6. शादी, सहयोगी, धर्म, संदेह, शिकायत: इन सब बातों का जिक्र इस काम के बाद न करें-इन बातों से आपका पुरुष साथी ये दबाव महसूस करेगा कि यें सब बातें सेक्स के समय जरूर आती हैं, इसके अलावा नहीं।
  7. नग्नता और आप: जब वो बिस्तर पर आपके ऊपर गिर पड़ता है और आप अपनी पोशाक को सही करने लगती हैं या लाइट बुझा देती हैं तो आपका साथी महसूस करेगा कि आप उसे आनंद देने नहीं जा रही। यदि आप उन्हें आनंद देना चाहती हैं तो उन्हें आपको बिस्तर में बिना संवरे बालो के साथ पूर्ण नग्न अवस्था में देखने दें, भले ही आप इस दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला नहीं हैं।
  8. आत्म-संदेह: प्रत्येक पुरुष बिस्तर पर एक आत्मविश्वास से भरी महिला साथी चाहता है, भले ही उसका ये पहला अवसर हो और आपकी हीन-भावना मूड को बर्बाद कर सकती है। ऐसा कहना “मैं अब पहले जैसी सुंदर नहीं दिखती” या “मेरे पेट की बढ़ी हुई चर्बी भद्दी दिखती है” उसे आपको इसी रूप में देखने पर मजबूर कर सकता है, भले ही वो कुछ और सोच रहा हो।
  9. मेकअप के बारे में हड़बड़ाएं नहीं: यदि आपके चेहरे पर मस्कारा या लिपस्टिक के दाग लग गए हैं तो इस काम के बाद इसे साफ़ करने के लिए तुरंत बिस्तर से उठ खडी न हों, क्योंकि ये आपको मेकअप ठीक करने के लिए सनकी इंसान बना सकता है।
  10. अंततः इस काम के बाद सेल्फ़ी खींचने और इसे सोशियल मीडिया पर पोस्ट करने की कोशिश ना करें, प्लीज!
Tags:

This post is also available in: English

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

© 2015-2016 An initiative by Web Empire

Log in with your credentials

Forgot your details?