श्रेष्ठ ५ – भारत में सर्वाधिक बिकने वाली महिला पैंटीज के प्रकार

Top 5 high selling panty types in India

कभी महिलाएं पैंटी को सिर्फ औपचारिक रूप से चुनती थी। जल्द ही आंतरिक वस्त्र के चयन की परिभाषा बदलने लगी और बाज़ार में अलग-अलग प्रकार की पैंटीज नजर आने लगी। आजकल महिलाएं बहुत जागरूक हो गयी हैं और अपने व्यक्तित्व के हिसाब से पैंटी के चयन के लिए प्रयासरत रहती हैं। जब हमने उनकी आंतरिक वस्त्र की दुनिया की पड़ताल की तो हम यह देखकर दंग रह गए कि वो साधारण पैंटीज के स्थान पर सुपर-सेक्सी पैंटीज का चयन क्यों करती हैं! आइये हम आपको बताते हैं।

भारत में सर्वाधिक बिकने वाली पैंटीज के प्रकार

बिकिनी

बिकिनी वो पैंटी है जो महिलाओं के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय है। वो अपनी बिकिनी-बॉडी को दिखाना पसंद करती हैं, खासकर ग्रीष्मकाल में। बिकिनी, बीच और गर्मियों की छुटी के दौरान पहना जाने वाला, सर्वश्रेष्ठ परिधान है। बिकिनी सामान्यतः किसी महिला के अग्र और पश्च जननांग क्षेत्रों को ढकती है और इसके किनारे परिमित रखे जाते हैं। यें सुपर-स्लीक और सेक्सी डिजाइनों में आती हैं। चूँकि स्ट्रिंग-बिकिनी के किनारे डोरी से जुड़े हुए होते हैं इसलिए यें महिलाओं पर बेहद आकर्षक लगती हैं। बिकिनी स्वीमवियर का भाग है और सामान्यतः इन्हें ब्रा के साथ खरीदा जाता है।

मूल्यभारत में अनेक निर्माता बिकिनी के निर्माण में दक्षता रखते हैं जैसे एनामोर और प्रेटी सीक्रेट्स। इनका बाजार मूल्य ₹३०० से लेकर ₹५००० तक हो सकता है।

Panty Type - Bikini

Panty Type – Bikini

बॉय शॉर्ट्स

बॉय शॉट्स अपने बेहद आरामदायक होने और सुंदर लुक के कारण महिलाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। बहुत से पुरुष अपनी महिला साथी को बॉय शॉट्स में ही देखना पसंद करते हैं। बॉय शॉट्स बहुत साधारण होती हैं और विभिन्न पैटर्न और डिजाइनों में उपलब्ध हैं। बॉय शॉर्ट्स आउटडोर क्रियाओं के लिए भी आदर्श हैं। सबसे लोकप्रिय बॉय शॉर्ट्स ब्रांड्स में जॉकी प्रमुख है। जॉकी एक अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड है और बहुत वर्षों से महिलाओं के अंतर्वस्त्र निर्माण में संलग्न रहा है। यह क्वालिटी की गारंटी देता है।

 मूल्ययें ऑनलाइन उपलब्ध हैं और इनका मूल्य ₹४०० या अधिक हो सकता है।

Panty Type - Boy Shorts

Panty Type – Boy Shorts

ब्रीफ

ब्रीफ को तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली पैंटी माना जाता है। ब्रीफ का प्रयोग मध्यम-आयु या वृद्ध महिलाओं के द्वारा किया जाता है। यें महिलाओं के गुप्तांगो के अग्र और पश्च भागों को ढक लेता है। यें बहुत साधारण होती हैं और फ्रेंच-कट या हाई-कट में आती हैं। एक बार फिर वो जॉकी ही वो प्रसिद्ध ब्रांड है जो सभी डिजाइनों और स्टाइल्स की ब्रीफ उपलब्ध कराता है।

मूल्य इनका ऑनलाइन मूल्य लगभग ₹३०० है।

Panty Type - Brief

Panty Type – Brief

हिपस्टर्स

हिपस्टर्स भी भारत में बहुत लोकप्रिय हैं। हिपस्टर्स, बिकिनी और ब्रीफ का संयुक्त रूप है और आपके नितम्बों को पूर्णतया ढक लेती हैं। यें सभी साइजों और स्टाइल्स में उपलब्ध हैं और बहुत सी महिलाएं इन्हें दैनिक तौर पर प्रयोग करती हैं। यें आपके आंतरिक-वस्त्र संग्रह में अद्वितीय स्टाइल और अतिरिक्त आराम उपलब्ध कराती हैं। भारत में इनकी एक घरेलू निर्माता कम्पनी लवेबल है। लवेबल, अपने संग्रह में हिपस्टर्स की विस्तृत रेंज उपलब्ध कराता है और आपको इन्हें ऑनलाइन देखते हुए बहुत मजा आएगा।

मूल्यलवेबल की हिपस्टर्स रेंज ₹३०० से लेकर ₹१००० तक हो सकती है।

Panty Type - Hipster

Panty Type – Hipster

लेस पैंटी

लेस पैंटी शानदार और आदर्श लुक देती है और आपको सुंदर और तेजस्वी दिखाने में सहायक है। यें नवविवाहित महिलाओं के बीच खासी लोकप्रिय हैं और बहुत से पुरुष अपनी महिला साथी को कामोत्तेजक लेस पैंटी में देखना पसंद करते हैं। इन पैंटीज का सबसे बड़ा नुकसान यह है कि इन्हें मासिक-धर्म के दौरान नहीं पहना जा सकता। प्रेटी सीक्रेट्स वो ब्रांड है जिसने सालों से रोमांस को बरकरार रखा है।

मूल्य यें पैंटीज ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यमों से प्राप्त की जा सकती हैं और इनका मूल्य ₹४०० या अधिक हो सकता है।

Panty type - Lace

Panty type – Lace

Tags:

This post is also available in: English

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

© 2015-2016 An initiative by Web Empire

Log in with your credentials

Forgot your details?