अपनी पहली रात को सबसे यादगार रात कैसे बनायें ?

This is How You can Make Your First Night Most Memorable

बहुत से लोगो के लिए शादी की पहली रात बहुत तनाव भरी हो सकती है, चाहे वो कितना भी अनुभवी क्यों न हो। अरेंज मैरिज की सूरत में प्यार, उम्मीद, सब कुछ कैसे होगा, हतोत्साहित करने वाली चीज़ें, आपसी प्रतिक्रियाएं हर उस जोड़े के लिए महत्वपूर्ण हैं जो अभी-अभी इस बंधन में बंधे हैं। जैसे-जैसे आप उस घडी का इंतज़ार करते हैं, आप बहुत सी बातों के बारे में और शंकित हो जाती हैं। यहाँ पर कुछ टिप्स हैं जो प्यार और रोमांस पर केंद्रित हैं और जो आपकी पहली रात को सबसे यादगार रात बनाने में सहायता करेंगी।

अपने आप को तैयार रखें

अपनी सुंदरता का ध्यान रखें और अपने आप को सुव्यवस्थित रखें। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं और विचारों को साझा करें कि पहली रात में आपको उनसे क्या अपेक्षाएं हैं। साथ ही अपने चेहरे पर तनाव या शिकन न लाते हुए, उनकी बातों को ध्यान से सुनें कि प्यार के बारे में उनके क्या विचार हैं, भले ही उनके विचार आपके अनुरूप हैं या नहीं। साथ ही उनकी आशंकाओ और चिन्ताओं को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। साथ ही उनको बताएं कि उनकी कौन सी बात आपको आहत कर सकती है।

कल्पनाओं को एक ओर रख दें

पॉर्न की दुनिया अधिकांश रूप से झूठी होती है, इसलिए इसे अपने पहले अनुभव से तुलना न करें और अपनी कल्पनाओं को वास्तविकता पर हावी न होने दें। कुछ जोड़े बिस्तर पर बहुत अच्छा करते हैं और कल्पनाओं पर नहीं जाते। वास्तव में आपके साथी को आपको संतुष्ट करने में कुछ समय लग सकता है, जो कुछ हद तक ठीक भी है। और तब एक दूसरे के साथ बिस्तर में रहने और एक दूसरे को अच्छी तरह जानने के बाद आप इस बात पर विचार कर सकते हैं कि आपको अपने पुरुष/महिला साथी से क्या उम्मीदें थी। लेकिन तब तक आपकी कल्पनायें सिर्फ कल्पनायें रहनी चाहिएं।

अपने कमरे को फूलों और संगीत से सजाएं

यें बहुत ही स्वागतयोग्य चीज़ें हैं। इन चीज़ों से माहौल शांत और रोमांस के लिए खुशगवार रहता है। अपनी दुल्हन को दरवाज़े से बिस्तर तक लाना, उन्हें बेहतर तरीके से जानने के लिए सेक्सी गेम खेलना, शैम्पेन, स्ट्रॉबेरी, चोकलेट, शहद से अपने साथी को रिझाना और कुछ ऐसा करना जो कामोत्तेजक और उत्तेजना पैदा करने वाला हो, आपके अनुभव को शानदार बना सकता है। अपने साथी की पसंद का गाना या मूवी चलाना या उनकी पसंद के फूलो का तोहफा देना या उनकी पसंद का खाना खिलाना भी बहुत अच्छा हो सकता है।

उन्हें उपहार से अचंभित करें

हम सबको उपहार पसंद हैं। इससे अच्छा और क्या हो सकता है कि आप अपने साथी को उनकी पसंद का उपहार दें। हीरा एक लड़की को सदा अच्छा लगता है, संगीत भी तोहफे के रूप में आकर्षक हो सकता है।

आत्मकेंद्रित न बनें

जब आपका साथी आपको अच्छी तरह समझ जाता है तो वो आपको पसंद करने लगता है। तो अपने अंदर की चीज़ों पर आत्मकेंद्रित न होकर कुछ ऐसा न करें जो उस पल को बर्बाद कर देने वाला हो। आपको जो उनमे अच्छा लगे उसकी सराहना करें और उसकी कमजोरियों की तरफ ध्यान न देकर, वो जैसा है ऐसे ही उससे प्यार करें।

ये तो बस एक शुरुआत है, तो अगर कुछ ऐसा होता है जो आपकी कल्पना के अनुरूप नहीं है तो हताश न हों।

Tags:

This post is also available in: English

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

© 2015-2016 An initiative by Web Empire

Log in with your credentials

Forgot your details?