लक्ष्मी मेनन की जीवनी, फ़ोटो और बहुत कुछ

Lakshmi Menon – Biography

लक्ष्मी मेनन एक जानी-मानी भारतीय मॉडल हैं और उन्होंने बैंगलोर यूनिवर्सिटी में सोशियोलॉजी करते हुए मॉडलिंग को अपना पेशा बनाने का निर्णय लिया। उन्होंने भारत में कुछ सालों तक मॉडलिंग की और उसके बाद सन् 2006 में उन्हें अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिलनी शुरू हो गई। वो उन गिनी-चुनी स्टाइलिश मॉडल्स में से एक हैं जो अपने अंतर्राष्टीय फॉलोवर बनाने में कामयाब रही हैं।

लक्ष्मी गोवा से संबंध रखती हैं और केरल में पैदा हुई। उन्होंने पेरिस में सम्पन्न हुई जीन पॉल गौलटीएर्स इवेंट में भाग लेने से पहले, 5 सालों तक फैशन, स्टाइल और ग्लैमर की दुनिया में मजबूत नीव बना ली थी। तब से वो आगे रही हैं और बहुत से जगमगाते और प्रभावशाली व्यावसायिक अभियानों की प्रतिनिधि रही हैं जिनमे ‘मैक्स मारा’ और ‘हरम्स’ आदि प्रमुख हैं।

वास्तविक नाम – लक्ष्मी मेनन

प्रसिद्ध नाम – लक्ष्मी मेनन

जन्मतिथि – 4 नवंबर 1981

जन्मस्थान – केरल

व्यवसाय – मॉडल

राष्ट्रीयता – भारतीय

लक्ष्मी आश्चर्यजनक रूप से 6 फुट 3 इंच लंबी हैं और उन्हें अपनी भूरी आँखों और काले बालो पर गर्व है। वो बहुत से ट्रेंडी फैशन कार्यक्रमों जैसे ‘एले’ और ‘इंडियन एंड अमेरिकन वोग’ आदि में भी नजर आई हैं। उन्हें पहली बार, उनकी लंबाई और टैलेंट के आधार पर बैंगलोर यूनिवर्सिटी में हुए मॉडलिंग हंट में बतौर एक मॉडल चुना गया। लक्ष्मी ने महसूस किया कि जल्दी से थोड़े पैसे कमा लेने चाहियें और इसके बाद वो मॉडलिंग के रास्ते पर चल पड़ी। हालाँकि अपनी पढाई पूरी होने तक उन्होंने इसे पूर्णकालिक पेशा नही बनाया। उन्हें अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय फैशन जॉब का अवसर यूरोप की एक एजेंसी ने दिया। ये एजेंसी भारतीय मैगज़ीनो में उनके काम को देख चुकी थी और उन्हें जीन पॉल गौलटीएर्स इवेंट में रैंप पर चलते हुए दिखाना चाहती थी।

इसके बाद उन्होंने पेरिस की यात्रा की और वहाँ कुछ शो किये। हर एक सीजन के बाद वो और ज्यादा सफल रही और उनके हाथ और ज्यादा से ज्यादा प्रोजेक्ट लगे। लक्ष्मी का पालन-पोषण पारम्परिक तरीके से नही हुआ और वो एक आर्मी ऑफिसर की पुत्री हैं।

उनके माता-पिता को उनके मॉडलिंग को पूर्णकालिक पेशा बनाने में कोई परेशानी नहीं थी और वो सदा उसके साथ खड़े रहे। वो एक हिन्दू हैं और एक लचीले वातावरण में पली-बढ़ी हैं। वो अपने अच्छे स्वास्थ्य और फिटनेस को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं और भविष्य में कुछ और अच्छा करने की इच्छा रखती हैं।

Tags:

This post is also available in: English

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

© 2015-2016 An initiative by Web Empire

Log in with your credentials

Forgot your details?