इन सौंदर्य नियमो को छोड़ दें!

Dump These Beauty Rules!

किसी भी नए विषय-क्षेत्र में घुसने पर, आप अपने को बहुत से नियमों से बँधा हुआ पाएंगी। ये चीज़ सौंदर्य क्षेत्र पर भी लागू होती है। बहुत से ऐसे सौंदर्य नियम हैं, जिनका अनुसरण करना महिलाओं को सिखाया जाता है। जब आप ऑफिस जा रही होती हैं तो चमक-दमक या चमकीले होठों से बचने की हिदायत दी जाती है और  इसको खास अवसरों के लिए सुरक्षित रखने की सलाह दी जाती है। यदि आप भी इसी सौंदर्य के ढर्रे पर चल रही हैं, तो आपको कुछ बदलाव की जरूरत है। उन सौंदर्य नियमों के घेरे से बाहर निकलें और स्वयं को सुन्दर और आकर्षक बनाने वाले रास्तों की तलाश करें। यदि आपको यें परिवर्तन पसंद नही आते तो आप फिर से उसी दुनिया में वापस लौट सकती हैं।

अपनी आँखों या होठों पर फोकस करें

स्मोकी आँखें, साधारण होठों के साथ और लाल होंठ, ब्लैक विंग आई-लाइनर के साथ अच्छे लगते हैं। हालाँकि, दोनो ही सदाबहार हैं, फिर भी आप इन्हें एक नया अर्थ दे सकती हैं। आप स्मोकी आँखों के साथ लाल होंठ भी बना सकती हैं, यदि आप इनका अच्छे से तालमेल बैठा सकें तो। यही ट्रिक गहरे रंगो के लिए भी काम करेगी, जब आप स्मोकी आँखों के साथ, अलग नजर आने वाले होठों को मैच करती हैं। यही बात लाल होंठो के लिए भी लागू होती है। आप नेवी-ब्लू आई-लाइनर के साथ इसका अच्छे से तालमेल बैठा सकती हैं और इसके परिणाम को देखकर आपको आश्चर्य होगा।

Focus Either On Eyes or On Lips

लिप-लाइनर का प्रयोग सिर्फ लाइनिंग के लिए करना

निश्चित रूप से लिप-लाइनर का प्रयोग केवल होठों की बाहरी रेखा को बनाने के लिए किया जाता है, परंतु आप इसका प्रयोग सिर्फ इसी काम के लिए नही कर सकती, आप लिप-लाइनर का प्रयोग अपने होठों को मैट फिनिश देने के लिए भी कर सकती हैं। इसे होठों पर दो बार लगाएं, जिससे यह ज्यादा समय तक  टिक सके। आप Jabong पर मिलने वाले कूपन की सहायता से डिस्काउंट रेट पर बहुत सारे लिप-लाइनर खरीद सकती हैं और बहुत से कैश-बैक ऑफर्स का लाभ भी ले सकती हैं।

Are You Using Lip Liner Only For Lining

पाउडर का प्रयोग आवश्यक है

आइये मैं आपको एक चीज़ बताती हूँ, मेरी त्वचा बहुत ज्यादा ऑइली है, जो सर्दियों में मिली-जुली बन जाती है। जब मैं BB क्रीम लगाकर बाहर निकल जाती हूँ, तो दिन के अंत में भी मेरा चेहरा बहुत ज्यादा आकर्षक दिखता है। जब मैं उन महिलाओं के बारे में सोचती हूँ जिनकी त्वचा शुष्क है, तो मैं निश्चित रूप से कह सकती हूँ कि वो बिना पाउडर के ही अपने चेहरे को व्यवस्थित रख सकती हैं। पाउडर लगाने के कुछ समय बाद चेहरे पर ड्राई-पैच बनने शुरू हो जाते हैं। इसलिए ये तरकीब आपके लिए भी काम करेगी। केवल BB क्रीम का ही प्रयोग करें, जिसे आप Koovs कूपन को cash-karo पर प्रयोग करके खरीद सकती हैं।

Setting With Powder is a Must?

गुलाबी बाल बच्चों जैसे दिखते हैं

निकोल रिची की पिंक-शेड लुक बहुत ही आकर्षक दिखती है! यहाँ हमें अपने बालोँ को गुलाबी बनाने की प्रेरणा मिलती है। हम अपने बालोँ को पिंक कलर से रंग सकते हैं वो भी १३ साल की एक किशोरी जैसे न दिखते हुए। आप इंटरनेट पर देखकर और भी ज्यादा विश्वास से भर जाएंगी, जब आप बहुत सारी सेलेब्रिटीज़ को गुलाबी रंग के बालोँ के साथ देखेंगी। जब आप बाहर की यात्रा पर निकलें, आप ये बोल्ड स्टाइल अपना सकती हैं।

Mind It!! Pink Hair is Not Synonymous With Kids

पूरे चेहरे पर फाउंडेशन जरूरी है

किसी जमाने में महिलाएं कंसीलर लगाने से पहले, अपने पूरे चेहरे पर फाउंडेशन लगाती थी और दिन के अंत में अपने चेहरे पर बहुत आश्चर्यचकित होती थी। यहाँ इसका उपाय है: यदि आपको मुहांसो के दाग छिपाने हैं तो अच्छा ये होगा कि आप पहले पूरे चेहरे पर कंसीलर लगाएं और इसके ऊपर हल्का-हल्का फाउंडेशन लगाएं, जिससे आपके चेहरे पर समान लुक आ सके। यदि आप दोनों का प्रयोग एक साथ करती हैं तो आपके चेहरे पर मास्क जैसा प्रभाव उत्पन्न हो जाएगा और आपके चेहरे पर मेकअप साफ़ नजर आएगा। इसका प्रयोग केवल उसी स्थान पर करें, जहाँ इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। इसके ऊपर सॉफ्ट पाउडर को डस्टिंग करें, जिससे यह घंटो तक सुरक्षित रहे।

Are You Applying Foundation On Entire Face

Tags:

This post is also available in: English

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

© 2015-2016 An initiative by Web Empire

Log in with your credentials

Forgot your details?