जिम के लिए फैशन टिप्स – जिम के अंदर स्वच्छ और आकर्षक कैसे दिखाई दें

Look Neat and Elegant at the Gym

आजकल जिम-वेअर ढ़ीली फिटिंग वाली टी-शर्ट के साथ जॉगिंग ट्रैक्स या कैपरी आदि नहीं रह गई हैं। आज यह वार्डरोब का सम्पूर्ण हिस्सा बन चुके हैं, जो ट्रेंडी और आरामदायक सामानों से भरा हिस्सा बन चुके हैं और प्रतिदिन आपको जिम जाने के लिए प्रेरित करते हैं। इसके अतिरिक्त, अपने लिए सही फैब्रिक, स्टाइल और पैटर्न का चयन आपके वर्कआउट को सुरक्षित बनाता है और पसीने के कारण होने वाले चकतों और जलन को रोकने में भी सहायक है और वर्कआउट से पहले और बाद में आपको सुन्दर और स्वच्छ दिखाता है, और उस पसीने को हटाने में भी सहायक है।

यदि आप अभी भी भ्रमित हैं कि आपके लिए सही जिम-वियर कौन सा होना चाहिए, तो यहाँ कुछ जिम-वियर्स के बारे में बताया गया है जिससे आप अपनी लुक को बनाये रखने के साथ-साथ, सुन्दर भी दिख सकती हैं।

लाइक्रा और स्पैन्डेक्स लेगिंग्स

सबसे पहले नीचे से शुरू करते हुए, आपको उन कॉटन वाली लेगिंग्स को पहनना छोड़ना होगा, जिन्हें आप वर्षों से आरामदायक लगने की वजह से पहन रही हैं। वर्षों के प्रयोग के बाद वो ढीली हो चुकी होंगी और उनकी शेप भी खराब हो चुकी होगी। स्पैन्डेक्स और लाइक्रा जैसे मेटेरियल स्ट्रेचेबल और ज्यादा चलने वाले होते हैं और लंबे समय तक प्रयोग के बाद भी अधिक मात्रा में पसीना सोखते हैं। इनके अंदर हवा का बढ़िया संचार होता है, जो वर्कआउट को तनावरहित और मजेदार बनाता है। अपने उत्साह को बढ़ाने के लिए चमकीले रंगो वाले और निऑन टिंट्स, प्रिंट और ज्यामितीय पैटर्न का चयन करें।

क्रॉप-टॉप्स

चाहे इसमें लेयर-टॉप हो या स्ट्रिंगी क्रॉप-टॉप, यदि आप शेप में हैं तो यह आपके ऊपर बेहद खूबसूरत दिखाई देता है और आपके वक्ष स्थल को पर्याप्त सपोर्ट दे सकता है। बस आपको यह निश्चित करना है कि जब आप झुकें या स्ट्रेच करें तो आपके शरीर के उभार दिखाई न दें। इसलिए इन चीज़ों को जिम जाने से पहले घर पर ही देख लें क्योंकि शरीर के उभारों को दिखाने वाले कपडे जिम के लिए सही नही हैं और खासकर तब, जब आप पुश-अप्स और मुड़ने वाली योग की मुद्राएँ कर रही हों। ऐसे क्रॉप-टॉप्स या लेयर-टॉप्स का चयन करें जो आपके कटि-क्षेत्र को ढकते हों या आप बैंडयू स्टाइल पट्टियों वाले टॉप्स का चयन भी कर सकती हैं।

टैंक टॉप्स

ढीला-ढाला और आरामदायक इसका दूसरा नाम है। जब आपको बहुत ज्यादा पसीना आता हो, तो यें टॉप्स आपके लिए वरदान साबित हो सकते हैं क्योंकि इनके अंदर भी हवा का संचार बढ़िया होता है।

स्वेट-शर्ट्स

सबसे आरामदायक जिम-वियर्स में से एक, स्वेट-शर्ट्स अब फूलों वाले और ज्यामितीय डिजाइनों में उपलब्ध हैं। इनका सबसे अच्छा प्रयोग साइकिलिंग, जॉगिंग और आउटडोर वॉक पर हो सकता है, जब मौसम सर्द हो और आप हवा से बचना चाहती हों। साथ ही, यदि आप नीचे पहनी हुई गर्म टी-शर्ट को छिपाना चाहती हैं तो यह एक बढ़िया विकल्प है|

बास्केटबाल शॉर्ट्स

जैसा कि नाम से ही पता चलता है, इन शॉर्ट्स का सबसे अच्छा प्रयोग आउटडोर स्पोर्ट्स में हो सकता है और यह पसीने को न सोखने वाले कपडे से बने होने के कारण हल्की और सूखने में आसान हैं।

योगा पैन्ट्स

योग पैन्ट्स, योगा और पिलेट्स के लिए आदर्श हैं। यें पैन्ट्स बहुत ही आरामदायक, हवा का संचार होने वाली, स्ट्रेचेबल और त्वचा के अनुकूल होती हैं। यें अनेक वैरायटी जैसे लो-वेस्ट, हाई-वेस्ट और कैपरी-लेंथ आदि में आती हैं। आजकल यें बहुत से आकर्षक रंगों में आ रही हैं।

V-नेक टी-शर्ट्स

V-नेक टी-शर्ट्स युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हैं और इन्हें कैपरी, पैन्ट्स, शॉर्ट्स आदि के साथ आसानी से पहना जा सकता है।

This post is also available in: English

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

© 2015-2016 An initiative by Web Empire

Log in with your credentials

Forgot your details?