दीपावली पर शानदार, स्टाइलिश कैसे दिखे? फैशन टिप्स

Fashion Tips for Diwali

दीपावली के साथ त्योहारों का मौसम नजदीक आ रहा है, क्या आप चकित हैं कि आप अपने सौंदर्य को पूर्ण रूप से अगले स्तर तक कैसे ले जाएंगी? क्या आप अपनी अलमारी में इस ख़ास अवसर के लिए कुछ ढूंढ रही हैं? बिल्कुल घबराएं नहीं, अब आप बिना पैसा खर्च किये अपना सर्वश्रेष्ठ दिखा सकती हैं।आइये जानते हैं कैसे…….

रौशनी का त्यौहार

दीपावली रौशनी का त्यौहार है, इसलिए आपके सौंदर्य में लोगो को चकाचौंध करने वाला तेज होना चाहिए, आडंबर नहीं, जिससे आप भीड़ में भी अलग नज़र आएं। स्टाइलिश होने और भड़कीला व ओछा होने के बीच एक पतली रेखा होती है। तो अपने पहनावे में चमकदमक का प्रयोग सावधानी से करें। यदि आपकी पोशाक बहुत  चमकीली या तड़क-भड़क वाली है तो यह सुनिश्चित करें कि ज्यादा ज्वैलरी का प्रयोग न हो। आप एक क्रिसमस-ट्री की तरह जगमगाना नहीं चाहेंगी, क्या आप चाहती हैं?

Look Stylish This Diwali

Look Stylish This Diwali

त्वचा अंदर से तेजस्वी होनी चाहिए

आपकी त्वचा अंदर से तेजस्वी होनी चाहिए, आपका शरीर मजबूत रहना चाहिए, पर कैसे? आपको त्यौहारों से कई दिन पहले ही अपनी त्वचा का ध्यान रखना होगा। मसाज, क्लीनिंग, मृत त्वचा को निकालना, फेशियल करना और सोना, बहुत सारा पानी पीना, जिससे आपकी त्वचा कोमल और बेदाग़ रहे, करना होगा। यदि आपकी खुराक सही नहीं है तो दुनिया से कुछ नए की उम्मीद न रखें। अपने शरीर का अनावश्यक वजन कम करने के लिए पहले से ही व्यायाम करना शुरू कर दें जिससे आपके पास ज्यादा मॉडर्न ड्रेस और स्टाइल प्रयोग करने का विकल्प रहे।

Skin Care Tips for Diwali

Skin Care Tips for Diwali

पारंपरिक कपडे पहने

यदि आप पारंपरिक कपडे पहनने जा रही हैं, जैसा कि सामान्यतः महिलाएं अपने पूरे श्रृंगार के साथ बाहर निकलती हैं तो भीड़ से थोडा हटकर खड़ी हों और अपनी साडी को अलग प्रकार से ओढ़ें। हाफ-इन-हाफ लहंगा स्टाइल, रेट्रो लुक, साड़ी गाउन या साडी धोती का प्रयोग कर, अपनी विशिष्टता की ओर सबका ध्यान आकर्षित करें। टखनों तक आने वाले अनारकली लहंगे भी आजकल के चलन में हैं। आप नेट, लेस, अलंकृत या भारी कढ़ाई वाले लहंगों का प्रयोग करके देखें।

Traditional Dresses for Diwali

Traditional Dresses for Diwali

 

Dhoti Style Saree Draping

Dhoti Style Saree Draping

मेकअप

यदि आपका आउटफिट भारी है तो आपके चेहरे पर भारी मेकअप ही अच्छा लगेगा। यदि आपकी आँखे सुंदर हैं तो मस्कारे के साथ काजल, आईलाइनर, आईशैडो, और कृत्रिम डोरों के साथ स्मोकी आँखों का प्रयोग करके ज्यादा सेक्सी दिखें। इस अवस्था में होंठ साधारण या हल्के रंगे होने चाहिएं। इंडियन लुक के लिए आप विभिन्न  प्रकार की बिंदी और मांग-टीके का प्रयोग कर सकती हैं।

रेट्रो फील के लिए झुमकी, पाजेब, ब्रेसलेट और कमरबंद पहनें। अपने आउटफिट के साथ अपनी चूड़ियों और ब्रेसलेट का रंग मैच करें। अपने आउटफिट के स्टाइल के अनुसार कुछ नए गले के हार पहनें।

Diwali Make Up Tips

Diwali Make Up Tips

बाल शैली

यदि अवसर के अनुसार अपनी कमर और आकृति दिखाना चाहती हैं तो पारंपरिक परिधान के साथ जूड़े वाला स्टाइल बहुत कारगर है। यदि आप अपने लंबे बाल दिखाना चाह रही हैं तो पहले से ही इनका ध्यान रखें और अपना हेयर-स्टाइल पहले ही प्लान कर लें। आतिशबाज़ी से दूर रहें क्योंकि ये आपकी सुरक्षा के लिए ख़तरा हो सकता है।

Hair Style Tips for Diwali

Hair Style Tips for Diwali

अपने जूते उत्कृष्ट और आरामदायक रखें क्योंकि आपको दीपावली पर बहुत से लोगों से मिलना होता है और उन्हें बधाई देनी होती है। आप रात में अपने पैरों में दुखन महसूस नहीं करना चाहेंगी।

शुभ दीपावली!!

Next to read:

70,996 Subscribers & Counting...

Subscribe to our mailing list and get interesting stuff and EXCLUSIVE discount coupons to your email inbox. We have more than 70,996 Subscribers.

Thank you for Subscribing to Just For Her. We will stay in touch over email :)

Something went wrong, please try again.

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

© 2015-2017 An initiative by Web Empire

Log in with your credentials

or    

Forgot your details?

Create Account

Send this to a friend